मालदीव में कई समझौतों को अंजाम देने के बाद अब मॉरीशस पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, जानें क्‍या होगा एजेंडा

Feb 22 2021

मालदीव में कई समझौतों को अंजाम देने के बाद अब मॉरीशस पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, जानें क्‍या होगा एजेंडा

विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम चरण में रविवार को मॉरीशस पहुंचे। वह मॉरीशस के शीर्ष नेतृत्व और अन्‍य नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। जयशंकर (S Jaishankar) मॉरीशस के दो दिनों के दौरे के दौरान हिंद महासागर क्षेत्र में भारत के रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस पड़ोसी देश के राष्ट्रपति पृथ्वीराजसिंह रूपुन और प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ बैठकें करेंगे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने यहां पहुंचने के शीघ्र बाद ट्वीट किया- नमस्ते-बोनसोइर मॉरीशस। उन्‍होंने मॉरीशस के विदेश मंत्री एलन गानू को गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्यवाद दिया। विदेश मंत्री ने कहा कि मैं मॉरीशस की यात्रा के सार्थक होने की उम्मीद करता हूं। जयशंकर मॉरीशस के विदेश मंत्री समेत अन्य मंत्रियों के साथ भी मुलाकात करेंगे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) मॉ‍रीशस के नेताओं के साथ बैठकों में द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे। विदेश मंत्री अपनी यात्रा के पहले पड़ाव मालदीव गए थे। मालदीव के नेताओं के साथ सकारात्‍मक बैठकों के बाद अब वह मॉ‍रीशस पहुंचे हैं। बता दें कि मालदीव और मॉरीशस दोनों ही देश हिंद महासागर क्षेत्र में भारत के महत्वपूर्ण समुद्री पड़ोसी माने जाते हैं।