Hathras Terror Funding Case: दिल्ली के शाहीन बाग PFI दफ्तर पर यूपी STF का छापा, रउफ से पूछताछ के बाद एक्शन

Feb 22 2021

Hathras Terror Funding Case: दिल्ली के शाहीन बाग PFI दफ्तर पर यूपी STF का छापा, रउफ से पूछताछ के बाद एक्शन

नई दिल्ली: हाथरस में दंगा भड़काने के लिए हुई टेरर फंडिंग के मामले में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने दिल्ली के शाहीन बाग में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के दफ्तर पर छापेमारी (UP STF Raid On PFI's Office) की. यूपी एसटीएफ की टीम रविवार सुबह पीएफआई के दफ्तर में रेड करने पहुंची. एसटीएफ की छापेमारी अभी भी जारी है.

पीएफआई के दफ्तर पर यूपी STF की रेड
बता दें कि यूपी एसटीएफ ने रउफ शरीफ (Rauf Shareef) से पूछताछ के बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दिल्ली दफ्तर में छापेमारी की है. यूपी एसटीएफ की टीम आरोपी रउफ शरीफ को साथ लेकर रेड करने पहुंची है. यूपी एसटीएफ पीएफआई के शाहीन बाग दफ्तर के अलावा अन्य ठिकानों पर भी रेड कर रही है.

पीएफआई मेंबर पर हैं ये आरोप

जान लें कि यूपी एसटीएफ (STF) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) स्टूडेंट विंग के रउफ शरीफ को केरल से प्रॉडक्शन वारंट पर लेकर आई है. रउफ शरीफ हाथरस में दंगा भड़काने के लिए टेरर फंडिंग और उत्तर प्रदेश में CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा की साजिश व फंडिंग का आरोपी है.

गौरतलब है कि रउफ शरीफ को बीते गुरुवार को मथुरा कोर्ट ने 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. पुलिस ने रउफ शरीफ की 10 दिन की रिमांड मांगी थी.

केरल से यूपी लाया गया रउफ शरीफ

रउफ शरीफ को यूपी एसटीएफ केरल की एरनाकुलम जेल से लाई है. प्रवर्तन निदेशालय ने रउफ शरीफ के खिलाफ दिसंबर, 2020 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

यूपी एसटीएफ के मुताबिक, रउफ शरीफ ने विदेश से फंडिंग हासिल करके सिद्दीकी कप्पन और अन्य को पैसे दिए. बता दें कि हाथरस में दंगा भड़काने की साजिश में सिद्दीकी कप्पन भी शामिल था.