यूपी की कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है - मायावती

Oct 16 2020

यूपी की कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है - मायावती

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बलिया के रेवती थानाक्षेत्र के दुर्जनपुर गांव की घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कानून-व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। मायावती ने ट्विटर के माध्यम से शुक्रवार को लिखा कि, यूपी में बलिया की हुई घटना अति-चिन्ताजनक तथा अभी भी महिलाओं व बच्चियों पर आए दिन हो रहे उत्पीड़न आदि से यह स्पष्ट हो जाता है कि यहां कानून-व्यवस्था काफी दम तोड़ चुकी है। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा। बसपा की यह सलाह।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के बलिया में गुरुवार को पुलिस अधिकारियों और एसडीएम के सामने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामला दुर्जनपुर के बैरिया का है। यहां कोटे की दो दुकानों का विवाद सुलझाने के लिए सीओ चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह और एसडीएम सुरेश पाल पहुंचे थे। विवाद धीरेंद्र सिंह और जयप्रकाश उर्फ गामा पाल के बीच था। गोली लगने के बाद जयप्रकाश को लेकर लोग सीएचसी पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इलाके में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात की गई है। मामले में धीरेंद्र समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री ने एसडीएम, सीओ और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

--आईएएनएस