IPL-13 : बेयरस्टो, वार्नर के बाद गेंदबाजों ने हैदराबाद को दिलाई जीत

Oct 09 2020

IPL-13 : बेयरस्टो, वार्नर के बाद गेंदबाजों ने हैदराबाद को दिलाई जीत

दुबई। सनराइजर्स हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वार्नर की शतकीय साझेदारी के बाद अपने गेंदबाजों के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने बेयरस्टो (97 रन, 55 गेंद, 7 चौके, 6 छक्के) और वार्नर (52 रन, 40 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के कारण 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 201 रन बनाए। पंजाब निकोरस पूरन के विस्फोटक अंदाज के बाद भी जीत हासिल नहीं कर सकी और 16.5 ओवरों में 132 रनों पर ऑल आउट हो गई।

पंजाब के लिए सिर्फ पूरन (77 रन, 37 गेंद, 5 चौके, 7 चौके) ही अकेले लड़ सके। उन्हें अगर दूसरे छोर पर साथ मिल जाता तो पंजाब की कहानी कुछ और हो सकती थी।

202 रनों के लक्ष्य के सामने पंजाब को जिस शुरुआत की जरूरत थी वो नहीं मिली। मयंक अग्रवाल (9) कप्तान लोकेश राहुल के साथ हुई गलत फहमी में रन आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर 11 रन था।

प्रभसिमरन सिंह ने खलील अहमद पर आत्मविश्वास से भरपूर शॉट खेला लेकिन अगली गेंद पर प्रियम गर्ग ने उनका कैच लपक पवेलियन वापस भेज दिया। प्रभसिमरन सिर्फ 11 रन ही बना पाए। राहुल (11) को अभिषेक शर्मा ने केन विलियम्सन के हाथों कैच करा पंजाब को तीसरा झटका दिया।

क्रीज पर पूरन और ग्लैन मैक्सवेल थे और यह दोनों कुछ भी करने में सक्षम थे। पूरन ने फिर अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू किया। उन्होंने अब्दुल समद द्वारा फेंके गए ओवर में 28 रन बना महज 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जो इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक है।

मैक्सवेल (7) लेकिन उनका साथ नहीं दे सके और रन आउट हो गए। मनदीप सिंह (6) को राशिद खान ने आउट कर पंजाब की मुश्किलो को बढ़ा दिया।

राशिद ने ही अपने आखिरी ओवर में पूरन को आउट कर पंजाब की सारी उम्मीदें धराशायी कर दीं।

इसके बाद हैदराबाद की जीत महज औपचारिकता थी, जिसे टी. नटराजन ने अर्शदीप सिंह को आउट कर पूरा किया।

इससे पहले, बेयरस्टो और वार्नर से जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद टीम की थी वो इस मैच में देखने को मिला। दोनों ने मिलकर पहले ओवर से ही पंजाब के गेंदबाजों पर बड़े शॉट्स लेने शुरू कर दिए और तेजी से रन बनाए। पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 160 रनों साझेदारी की।

लग रहा था कि यह दोनों बल्लेबाज आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के अपने ही रिकार्ड को तोड़ देंगे जो 185 रनों का है। लेकिन इस सीजन अपनी लेग स्पिन से प्रभिवत करने वाले युवा रवि बिश्नोई ने एक ही ओवर में इन दोनों को आउट कर हैदराबाद को झटका दे दिया।

यहां से पंजाब ने एक तरह से वापसी की। बिश्नोई ने ही अब्दुल समद (8) को आउट किया और फिर मनीष पांडे (1) को अर्शदीप सिंह ने पवेलियन भेज दिया। प्रियम गर्ग को भी अर्शदीप ने आउट किया।

केन विलियम्सन ने नाबाद 20 रन बना टीम को 200 के करीब पहुंचाया। यह स्कोर पंजाब के लिए काफी रहा और हैदराबाद को आसान जीत मिली। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)