कश्मीर : बिहार के रेहड़ी वाले की हत्या करने वाला आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

Oct 12 2021

कश्मीर : बिहार के रेहड़ी वाले की हत्या करने वाला आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों में एक रेहड़ी वाले की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादी भी शामिल है। यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी। कश्मीर पुलिस ने आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के हवाले से एक ट्वीट किया, "मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक आतंकवादी की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है, जो बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या करने के बाद शोपियां चला गया था।"

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के तुलरान इमामसाहब इलाके में सोमवार शाम आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी मारे गए।

आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इलाके को घेरने और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद हुई।

पिछले कुछ दिनों में हिंसा में कई नागरिकों को निशाना बनाया गया है, जिसमें बिहार के एक गोलगप्पे विक्रेता वीरेंद्र पासवान को 5 अक्टूबर को आतंकवादियों ने मार डाला था, इसके अलावा मशहूर कश्मीरी केमिस्ट एम.एल. बिंदरू और मोहम्मद शफी, बांदीपुर के एक नागरिक को भी आतंकवादियों ने मार दिया था।

इससे पहले 7 अक्टूबर को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में आतंकियों ने प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और टीचर दीपक चंद की हत्या कर दी थी। (आईएएनएस)