हिंदुओं के खिलाफ इमरान खान पार्टी ने उगला जहर, परेश रावल ने सिर्फ एक बात से कर दी बोलती बंद

Feb 06 2020

हिंदुओं के खिलाफ इमरान खान पार्टी ने उगला जहर, परेश रावल ने सिर्फ एक बात से कर दी बोलती बंद

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपने एक भाषण में कहा था कि 'आप दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं।' वक्त बदला, हालात बदले, हिंदुस्तान ने रात दिन तरक्की की पर ये कहावत ज्यों की त्यों है। हमारा पड़ोसी मुल्क आज भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है। न मौका, न दस्तूर बस फिजूलियत में पाकिस्तान, हिंदुस्तान को नुकसान पहुंचाने की जुगत में लगा रहता है। लेकिन वो आदत मुंह की खाने की भी है, जो कभी नहीं छूटती। एक बार फिर जब पाकिस्तान ने ऐसी हरकत करने की कोशिश की तो बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने जबरजस्त जवाब देकर बोलती बंद कर दी।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी 'पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ' की तरफ से कुछ शहरों में पोस्टर्स लगाए गए हैं। इनमें अल्पसंख्यक हिंदुओं को लेकर बेहद आपत्तिजनक बातें लिखी गईं हैं। पोस्टर में दिख रही तस्वीर लाहौर के महासचिव मियां मोहम्मद अकरम उस्मान की है। इसके साथ ही जिन्ना की तस्वीर भी पोस्टर में नजर आ रही है। नीचे की तरफ तिरंगा बना हुआ है जिसपर क्रॉस लगा हुआ है।
इन पोस्टर्स को पाकिस्तान में 'कश्मीर एकजुटता दिवस' के मौके पर लगाया गया है। इनमें लिखा है- 'हिंदू बात से नहीं, लात से मानता है।' पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार नायला इनायत ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया। उन्होंने लिखा कि कश्मीर दिवस पर पीटीआई के लाहौर जनरल सेक्रेट्री: हिंदू बात से नहीं, लात से मानते हैं। यह आपके लिए नया पाकिस्तान है।

इन पोस्टर्स पर परेश रावल ने जबरजस्त प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान की बोलती बंद कर दी है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देते हुए परेश रावल ने ट्वीट किया- 'हा हा हा, बहुत महत्वाकांक्षाएं हैं...! वो पहले से ही अपने घुटनों पर हैं...लात नहीं मार सकते।' परेश रावल ट्वीटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों वो खुलकर अपनी बात रखने में माहिर हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इन दिनों बेहर खराब है। मंहगाई और कर्ज ने मुल्क की कमर तोड़ रखी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक लगातार बढ़ रही महंगाई दर अब 14.56 फीसद तक जा पहुंची है। बीते एक साल में दूध, रोटी, नान, ब्रेड, मक्खन, मटन, चिकन, फल और सब्जी के दामों में जबरदस्त उछाल हुआ है। और, ऐसी स्थिति इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद से बनी हुई है।